कोलकाता फटाफट (Kolkata Fatafat): Kolkata ff online Result is a popular game of chance among the people of Kolkata. It is also known as Fatta, Fate or Fatak. There are many variations to this game which originates from Persia. Fatafat is a numbers game and is played with cards. Fatafat test your logic and thinking skills and can be challenging at times. The rules may seem simple, but there’s a catch! You need to play it fast with no time to think twice! Are you up for the challenge? Here’s how you can play Fatafat online…

Kolkata FF Result Today: कोलकाता फटाफट एक लॉटरी आधारित खेल है जिसमें लोग एक निश्चित संख्या पर जुआ खेलते हैं। खेल हर दिन खेला जाता है। यह खेल पूरे कोलकाता में खेला जाता है और सबसे ज्यादा खेले जाने वाले लॉटरी खेलों में से एक है। अधिकारियों द्वारा हर दिन खेल का Kolkata fatafat परिणाम जारी किया जाता है। वे सभी व्यक्ति जिनके नंबर परिणाम पर दिखाई देंगे, उन्हें पुरस्कार मिलेगा।

Kolkata fatafat online Result:

Kolkata satta online play: आज लॉटरी खिलाड़ियों के बीच सबसे अधिक चर्चा का विषय है। 12 सितंबर को कोलकाता फटाफट लॉटरी के तीसरे पुरस्कार जीतने के बाद, सभी को यह जानने के लिए परिणाम का इंतजार है कि वे जीते हैं या नहीं।

TODAY’S RESULT

Kolkata Fatafat Result Today Live

Kolkata ff Fatafat Result परिणाम आज: चौथा पुरस्कार जीतने वाला टिकट शहर के एक गैर-सरकारी संगठन में बेचा गया, जिसे प्रत्यया कहा जाता है, इसके लगभग 1,500 सदस्य हैं जिन्हें सूचित किया गया है कि उनमें से एक 5 करोड़ रुपये की बंपर जीत पर बैठा हो सकता है। यदि आप भी उन लोगों में से हैं जिन्होंने कल रात का kolkata ff online play खेल खेला और अभी तक अपने टिकटों की जाँच नहीं की है, तो इस लेख का अनुसरण करके जानें कि आप आज के Kolkata ff Fatafat परिणाम के साथ-साथ कल के दूसरे पुरस्कार विजेता Kolkata fatafat online play की जाँच कैसे कर सकते हैं।

Kolkata FF परिणाम दिन में 8 बार जारी किया जाता है जो खेल को और दिलचस्प बनाता है। लेख के माध्यम से, आपको कोलकाता फटाफट परिणाम पर नवीनतम अपडेट मिलेगा जैसे मूल्य राशि, आज का कोलकाता एफएफ परिणाम, कोलकाता एफएफ परिणाम की जांच करने की प्रक्रिया, और अन्य चीजें। 

Name of the Game Kolkata Ff
Game Type Lottery
Kolkata Lottery Price Rs. 6 per lottery
Mode of the Result Online Mode
Result Availability Status Now Available
Authorized Portal

Kolkata fatafat Result Timing:

Rounds/Bazi Result Time
1st 10:25 am
2nd 11:55 am
3rd 01:23 pm
4th 02:55 pm
5th 04:03 pm
6th 05:55 pm
7th 07:25 pm
8th 08:55 pm

Kolkata FF Lottery Prize:

Kolkata fatafat satta जीतने वाले सभी व्यक्तियों को पुरस्कार के रूप में पैसा मिलेगा। पुरस्कार राशि की राशि विजेताओं द्वारा सुरक्षित स्थिति पर निर्भर करेगी। Top 5 को पुरस्कार मिलेगा। पुरस्कार राशि का विवरण नीचे दिया गया है:

स्थान ईनाम का पैसा
प्रथम पुरस्कार रु. 1 Crore
द्वितीय पुरस्कार रु. 9000/-
तीसरा पुरस्कार रु. 500/-
चौथा पुरस्कार रु. 250/-
पांचवां पुरस्कार रु. 120/-

आज Kolkata ff लॉटरी परिणाम की जांच कैसे करें

  • सबसे पहले कोलकाता फटाफट के आधिकारिक पोर्टल यानी
  • www.kolkataff.fun/ पर जाएं।
  • पोर्टल का होम पेज स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • नीचे स्क्रॉल करें और नवीनतम परिणाम स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • अब आप वहां से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

कोलकाता से लॉटरी विजेता

kolkata fatafat online play परिणाम आज घोषित किया गया क्योंकि टिकट धारकों में से एक ने चौथा पुरस्कार जीता। जीतने वाले नंबर 18, 45, 46, 47 और 48 थे। पहले तीन अंक लॉटरी नंबर हैं जबकि अंतिम तीन अंक सीरियल नंबर हैं। लॉटरी विजेता वह होता है जिसके टिकट पर लॉटरी नंबर से मेल खाने वाला सीरियल नंबर होता है। लॉटरी विजेता प्रतिका के 1,500 सदस्यों में से कोई एक हो सकता है।

Kolkata लॉटरी रिजल्ट कैसे चेक करें?

अगर आपने आज अपना kolkata fatafat online Result चेक किया है और यह जीतने वाला नंबर निकला है, तो आप पुरस्कार राशि के लिए पात्र हैं। जब तक पुरस्कार राशि आपके बैंक खाते में स्थानांतरित नहीं हो जाती, तब तक आपको विजेता टिकट अपने पास रखनी चाहिए। तभी यह स्पष्ट होगा कि आप असली विजेता हैं। यदि आपके पास जीतने वाला टिकट है, तो आपको किसी भी गलती से बचने के लिए इसकी जाँच करने में भी बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। Kolkata Fatafat online play को विजेता टिकट की जांच करते समय हमेशा सावधान रहना चाहिए।

Kolkata FF की जांच करने के कई तरीके हैं

आप Kolkata ff online play आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां कोलकाता फटाफट परिणाम देख सकते हैं। वेबसाइट पर एक समर्पित लिंक है जिसके माध्यम से आप परिणाम की जांच कर सकते हैं। वहां आपको kolkata fatafat Result समेत लॉटरी से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी।

आप समाचार पत्र संगठनों की संबंधित वेबसाइटों पर जाकर भी Kolkata fatafat online play लॉटरी परिणाम की जांच कर सकते हैं। भारत में कई समाचार पत्र हैं जो लॉटरी परिणाम प्रकाशित करते हैं।

Kolkata FF Trick:

Kolkata Fatafat (FF) कोलकाता शहर में एक प्रसिद्ध लॉटरी खेल है। यह कोलकाता एफएफ लॉटरी कई राज्यों में खेली जाने वाली किसी भी अन्य लॉटरी की तरह है। यह एक सट्टा मटका आधारित लॉटरी प्रणाली है जिसके तहत खिलाड़ी अपने द्वारा चुने गए लकी नंबर पर पैसे का जुआ खेलते हैं। पश्चिम बंगाल, यह काफी प्रसिद्ध है क्योंकि यह वहां के स्थानीय लोगों द्वारा वर्षों से खेला जाता रहा है। kolkata online fatafat गेमर्स के लिए कोलकाता एफएफ रिजल्ट टुडे और कोलकाता फटाफट गेसिंग नंबर प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन अपडेट किया जाता है। कोलकाता एफएफ रिजल्ट टुडे आपके संदर्भ के लिए यहां अपडेट किया गया है। इस गेम को खेलने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अगर आप भी उनमें से हैं जो कोलकाता फटाफट लॉटरी खेल खेल रहे हैं और नीचे दिए गए कोलकाता एफएफ टिप्स और ट्रिक्स की जांच करना चाहते हैं।

Kolkata ff:

Kolkata ff लॉटरी के नियम जानें: महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको Kolkata ff कैसे खेला जाता है आपको समझने की जरूरत है जिसे आप खेलने की योजना बना रहे हैं। आप ड्रम से गेंदों को बाहर निकालने के नियमों के साथ-साथ ड्रॉइंग की आवृत्ति और अन्य विवरणों को जानना चाहते हैं। खेलने के लिए लॉटरी चुनना आपकी पसंद पर निर्भर करता है। चाहे आपको सादगी या जटिलता की आवश्यकता हो, खेलने से पहले नियमों को समझना सुनिश्चित करें।

  • Kolkata fftips गेम जीतने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स:
  • लकी नंबर –  यह वह संख्या है यानी आपको पहले के रिजल्ट को जानने की आवशयकता जो पिछले कुछ महीनों में बार-बार निकाली गई है।
  • लक्ष्य संख्या  – ये किसी विशेष खेल के इतिहास में बार-बार नहीं खींचे गए हैं।
  • अनुमान संख्याएँ  – ये संख्याएँ किसी विशिष्ट लॉटरी में लंबे समय से नहीं निकाली गई हैं।
  • पट्टी संख्या  – संभावना इंगित करती है कि सभी वर्गों से संख्या चुनने से आपके जीतने की संभावना बढ़ जाती है।
  • सम और विषम, निम्न और उच्च – जब वर्गों को चुनने की बात आती है, तो उच्च और निम्न, और विषम और सम संख्याओं को मिलाने पर भी विचार करें।

kolkata fatafat Result को पीडीएफ में कैसे डाउनलोड करें ?

अधिकारियों द्वारा दोपहर 3 से 4 बजे के बीच kolkata परिणाम घोषित करने के बाद यह आधिकारिक वेबसाइट से उपलब्ध है। उम्मीदवार इसे लाइव के माध्यम से देख सकते हैं या वे इसे PDF फॉर्म में डाउनलोड कर सकते हैं। PDF डाउनलोड करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है। इन सरल चरणों का पालन करें: –

  • सबसे पहले, केरल राज्य लॉटरी की आधिकारिक वेबसाइट को खोलना आवश्यक है जो कि www.kolkataff.in है
  • होम स्क्रीन पर रिजल्ट देखने का विकल्प मिलेगा
  • उस टैब पर क्लिक करें जहां  “Result View”  लिखा हुआ है
  • वहां क्लिक करने के बाद एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा
  • kolkataff परिणाम बीकेएन परिणाम के लिंक पर क्लिक करें
  • kolkataff परिणाम PDF प्रदर्शित किया जाएगा
  • इसे डाउनलोड करें या भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Kolkata ff tips And Tricks:

Kolkata ff tips : Kolkata FF Winner Tips Today, जैसे “दुर्लभ” नंबर चुनना (हर संख्या में जीतने का एक समान मौका है, चाहे वह हाल ही में कैसे खींचा गया हो), सॉफ्टवेयर जिसे नंबर चुनने में बेहतर माना जाता है, एक गेम जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए, आपको इसके काम और नियमों के बारे में जानने की जरूरत है। यदि आप पहली बार किसी लॉटरी में भाग ले रहे हैं, तो अनुभवी लोगों से मार्गदर्शन लें। आपको पता होना चाहिए कि दिए गए नंबरों के सेट को कैसे चुनना है, लॉटरी से नंबरों की रेंज, आदि। हालांकि, लॉटरी जीतने के लिए, आपको केवल दिए गए नंबरों के टिकट का मिलान करना होगा। कभी-कभी दो लोग एक ही लॉटरी जीत जाते हैं, और आपको आधी कीमत मिल जाती है।

  • नियमित रूप से खेलना न भूलें: प्राथमिक आवश्यकता टिकट खरीदने की है! और हम एक भी टिकट खरीदने और जैकपॉट इनाम जीतने की उम्मीद के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। कई खिलाड़ी बड़े पैमाने पर पुरस्कार जीतने से पहले सालों तक इंतजार करते हैं।
  • खेल में प्रवेश करने से पहले बाधाओं को पढ़ें: किसी को अपना पैसा निवेश करने से पहले जीतने की संभावना जानने की जरूरत है। यदि आप लाभ की मात्रा को अधिकतम करना चाहते हैं, तो प्रत्येक गेम के ऑड्स को पढ़ना सीखें।
  • लॉटरी जीतने से न चूकें: एक बड़ा जैकपॉट जीतने की कल्पना करें, लेकिन अपने पैसे से चूक जाएं क्योंकि आप अपने नंबरों की दोबारा जांच करना भूल गए हैं। यह आपके विचार से अधिक बार होता है। जब आप कोई लॉटरी टिकट खरीदते हैं, तो उसे ऐसी जगह रख दें जहां आपको वह आसानी से मिल जाए।
Disclaimer
भारत में सट्टा मटका गेम पूरी तरह से प्रतिबंधित है। देशभर में इस गेम को कानून के तहत बैन किया गया है। लेकिन उसके बावजूद भी ऑनलाइन माध्यम से इस गेम का भरपूर उपयोग हो रहा है। यह आर्टिकल सिर्फ आपकी जानकारी (Education Purpose) के लिए है। gk-help.com इसे किसी भी प्रकार का सपोर्ट नहीं करता है। हम किसी भी वेध या अवैध लॉटरी व्यवसाय या जुआरी से जुड़े या सम्बंधित नहीं हैं। अपनी जिम्मेदारी पर पैसे का लेनदेन दें। इस वेबसाइट के मालिक किसी भी धोखाधड़ी के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे।


By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *